पुलिस अधिकारी को पत्र कैसे लिखें?

सेवा में,
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी महोदय,
थाना क्षेत्र किला अड्डा,
प्रेमनगर, हैदराबाद।

विषय – महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित कराने हेतु पत्र।

मान्यवर,
सविनय निवेदन इस प्रकार है कि, मैं मनोज शर्मा किला अड्डा थाना में लगने वाले आरोग्य नगर का निवासी हूं। इस पत्र के माध्यम से मैं आपका ध्यान महिलाओं की सुरक्षा की ओर आकर्षित करना चाहता हूं।

महोदय, मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि पिछले हफ्ते हमारे क्षेत्र की एक महिला के साथ कुछ अराजक तत्वों ने छेड़खानी करने की कोशिश की। जिसका विरोध करने पर महिला के हाथ काट दिया गया। इसी प्रकार अब से कुछ महीने पहले हमारी क्षेत्र के एक परिवार की बच्ची को गुमराह कर लिया गया था। जिस पर भी बड़ा बवाल हुआ लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं लगाया जा सका।

इन सभी घटनाओं की शिकायत क्षेत्र के पास की पुलिस चौकी में की गई। लेकिन वहां कार्यरत पुलिस प्रशासन इतना सुस्त है कि उनकी ओर से इस विषय पर कोई कार्यवाही शुरू तक नहीं की गई। इससे पहले के केस में तो उन्होंने गुमराह की रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की। कहने लगे कि, बच्ची को ढूंढने की कोशिश करेंगे। पुलिस प्रशासन की इस प्रकार की नकारी को देखते हुए क्षेत्र की सभी महिलाएं स्वयं को असुरक्षित महसूस करने लगी है। महिलाओं को घर से निकलने पर भी अब डर लगने लगा है।

अतः हम आपसे अनुरोध करते है कि आप महिलाओं की सुरक्षा के विषय को लेकर सख्त कार्यवाही करने की कृपा करें। क्षेत्र में पनप रहें दरिंदों के प्रति सख्त कार्यवाही करने का कदम उठाए। साथ ही हमारे क्षेत्र की पुलिस चौकी में मौजूद सुस्त पुलिस कर्मचारियों को उनके द्वारा की जाने वाली लापरवाही के लिए भी फटकार लगाने की कृपा करें।
इसके लिए मैं आपका आभारी रहूंगा।
सधन्यवाद।

प्रार्थी,
मनोज शर्मा,
हैदराबाद।
दिनांक…..

Rate this post
अपने दोस्तों को share करे:

1 thought on “पुलिस अधिकारी को पत्र कैसे लिखें?”

Leave a Comment