नगर निगम को पत्र लिखें।

सेवा में,
नगर निगम अधिकारी महोदय,
बरेली
उत्तर प्रदेश।

विषय – मोहल्ले में सफाई व्यवस्था हेतु।

मान्यवर,
सविनय निवेदन इस प्रकार है कि मैं अतुल त्रिपाठी बरेली जिले के संजय नगर मोहल्ले का निवासी हूं। इस पत्र के माध्यम से मैं आपका ध्यान मेरे मोहल्ले की अनुचित सफाई व्यवस्था की ओर आकर्षित करना चाहता हूं।
मान्यवर, हमारे मोहल्ले में कूड़ेदान की व्यवस्था नहीं है। लोगों के घर में हफ्तों भर का कूड़ा इक्कठा हो जाता है। जिस कारण मोहल्ले के सभी निवासी कूड़े को सड़क पर फेंकने पर मजबूर हैं। इससे गलियों में कूड़ा जगह-जगह बिखरा हुआ पड़ा है। साथ ही नगर निगम के सफाई कर्मचारी भी दो हफ्ते से मोहल्ले में कूड़ा उठाने के लिए नहीं आया।

आप जानते ही है कि, इस प्रकार कूड़े करकट के फैले रहने से अनेक बीमारियों को जन्म मिलता है। इस प्रकार चारों ओर फैली गंदगी से मच्छरों को भी पनपने का मौका मिल रहा है। जिससे मोहल्ले के बच्चों तथा अन्य लोगों को मलेरिया, डेंगू जैसी बीमारियां होने की संभावना है। ऐसे में बच्चों का घर से बाहर खेलने के लिए भी जाना बंद करा दिया गया है। तथा गंदी बदबू के कारण घर से निकलना भी मुश्किल हो रहा है। इसके अतिरिक्त नगर निगम की कूड़े की गाड़ी की सुविधा भी हमारे मोहल्ले में शुरू नहीं की गई है।

अतः मेरे तथा संजय नगर मोहल्ले के निवासियों की ओर से आपसे विनम्र अनुरोध है कि आप हमारे क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने की कृपा करें। इससे पूर्व इस गंदगी के कारण कोई व्यक्ति किसी बीमारी का शिकार हो। आपसे अनुरोध है कि सफाई व्यवस्था के अन्तर्गत आप मोहल्ले में सफाई कर्मचारी तथा कूड़ेदान लगवाने की ओर ध्यान दें। व मोहल्ले में प्रतिदिन कूड़े वाली गाड़ी की सुविधा को भी शुरू करने की कृपा करें।
इसके लिए हम सभी आपके आभारी रहेंगे।
सधन्यवाद।

भवदीय,
अतुल त्रिपाठी,
मोहल्ले के अन्य सदस्य।
दिनांक…..

अपने दोस्तों को share करे:

Leave a Comment