जुकाम होने पर अपने प्रधानाचार्य जी को अवकाश के लिए प्रार्थना पत्र लिखो।

सेवा में,
श्री मान प्रधानाचार्य जी,
जगदम्बा प्रसाद इंटर कॉलेज,
बदायूं रोड, मीरगंज।

विषय- सर्दी, जुकाम होने के कारण अवकाश हुए प्रार्थना पत्र।

महोदय,
सविनय निवेदन इस प्रकार है कि मैं अनुज शर्मा आपके विद्यालय के कक्षा नवम (क) का छात्र हूं। आप जानते ही हैं कि इस समय कोरोना वायरस का खतरा पूरे देश पर मंडरा रहा है। प्रतिदिन कोरोना पीड़ितो की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में सभी को वायरस के खिलाफ अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है।


महोदय, मैं आपको बताना चाहूंगा कि मुझे दो दिनों से लगातार खांसी व जुकाम हो रहा है। साथ ही बुखार का स्तर भी बढ़ता-घटता जा रहा है। ऐसे में मैंने कल ही विनायक अस्पताल में उपचार के लिए अपना नंबर लगाया था। चूंकि कोरोना के मुख्य शुरुआती लक्षण खांसी तथा बुखार है। इसलिए मेरी स्थिति को देखते हुए अस्पताल के डॉक्टर ने मुझे कोविड-19 टेस्ट करवाने का परामर्श दिया। उनके आदेशानुसार मैंने अपना कोविड-19 टेस्ट करवा लिया है। जिसकी रिपोर्ट अगले 3 दिन के बाद आएगी। तब तक के लिए डॉक्टर ने मुझे खांसी तथा बुखार की दवाई दे दी है। इसके अतिरिक्त कुछ दिनों तक घर से बाहर ना निकलने की भी सलाह दी है।


अतः मेरा आपसे विनम्र अनुरोध है कि मेरी तबियत में जब तक कुछ सुधार नहीं होता तब तक के लिए मुझे विद्यालय से अवकाश देने की कृपा करें। अभी मेरी कोविड-19 की टेस्ट रिपोर्ट आने में भी समय लगेगा। इसके अतिरिक्त खांसी के संक्रमण भी एक दूसरे के संपर्क में आने से तेज़ी से फैलते हैं, इसलिए डॉक्टर की अनुमति के बगैर मैं विद्यालय आने में असमर्थ हूं।


आशा करता हूं कि मैं जल्दी ही स्वस्थ होकर नियमित रूप से पुनः विद्यालय आने के लिए सक्षम हो जाऊंगा।


विद्यालय से अवकाश देने के लिए मैं सदा आपका आभारी रहूंगा।
सधन्यवाद।

प्रार्थी छात्र,
अनुज शर्मा,
नवम (क)
मीरगंज।
दिनांक……

Rate this post
अपने दोस्तों को share करे:

Leave a Comment