बिजली शिकायत के बारे में एक पत्र लिखें।

सेवा में,
मुख्य अभियंता,
विद्युत विभाग।
मेरठ।

विषय – बिजली शिकायत हेतु पत्र।

महोदय,
मेरा नाम राज त्रिवेदी है तथा मैं मेरठ के मोदी नगर इलाके का निवासी हूं। इस पत्र के माध्यम से मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि मेरे इलाके में पिछले दो हफ्तों से बिजली आपूर्ति की समस्या बनी हुई है। साथ ही मंहगी बिजली की सप्लाई से पूरा इलाका परेशान है। हर रोज सुबह से लेकर शाम तक निश्चित तौर पर बिजली ना आने के कारण क्षेत्र के सभी सदस्यों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस पत्र के पूर्व भी हमने तीन शिकायती पत्र बिजली विभाग को भेजी, लेकिन उनकी ओर से किसी प्रकार की सुनवाई नहीं की गई।

जिस कारण अब इलाके के लोगों ने मोहल्लों में बिजली समस्या के कारण धरना देना भी शुरू कर दिया है। दो बार इलाके के कुछ लोगों ने बिजली विभाग में भी हंगामा किया। हमारे क्षेत्र में सरकार द्वारा बिजली की सप्लाई के लिए 18 घंटे का समय प्रदान किया गया है। लेकिन बिजली विभाग की ओर से 18 घंटे के स्थान पर मात्र 9-10 घंटे बिजली की सप्लाई की जाती है। बिजली कटौती पर कोई नियंत्रण नहीं किया जा रहा है।

अतः इस पत्र के माध्यम से मेरे तथा मोदीनगर इलाके के समस्त निवासियों की ओर से आपसे पुनः निवेदन किया जाता है कि आप हमारे क्षेत्र में मौजूद बिजली की समस्या का निदान करने की कृपा करें। अन्यथा हमें उच्च स्तर पर अपनी परेशानी हेतु प्रार्थना पत्र भेजना पड़ेगा। आप क्षेत्र के लोगों के हित के लिए बिजली आपूर्ति समस्या को सुलझाने का निश्चित प्रयास करें।
इसके लिए समस्त क्षेत्र आपका आभारी रहेगा।
सधन्यवाद।

भवदीय,
राज त्रिवेदी,
मोदी नगर इलाके के समस्त निवासी।
दिनांक..

अपने दोस्तों को share करे:

Leave a Comment