अपने क्षेत्र में जलभराव होने की सूचना नगर निगम को पत्र लिखकर दीजिए।

सेवा में
नगर अध्यक्ष महोदय,
नगर निगम आयुक्त कार्यालय
जिला मुरादाबाद।

विषय – अपने क्षेत्र में जलभराव होने की सूचना देते हुए पत्र।

मान्यवर,
सविनय निवेदन इस प्रकार है कि मैं अतुल कुमार आपको इस पत्र के माध्यम से सूचित करना चाहता हूं कि मुरादाबाद के सुरेश शर्मा नगर के निवासी जल के भराव की समस्या को लेकर अधिक परेशान हैं। वर्षा के समय में यहां की सड़कों पर कई फीट ऊंचाई तक पानी भर जाता है। जिससे लोगों को आने-जाने में काफी असुविधा हो जाती है। सड़कों पर इस प्रकार जलभराव का कारण सरकार की लापरवाही है, क्योंकि उनके द्वारा जल निकासी की उचित व्यवस्था नहीं की गई है। जिस कारण पानी इक्कठा होकर सड़क पर ही भरा रहता है। सीवर लाइन भी ठीक तरीके से काम नहीं करती है।

आप अनुमान नहीं लगा सकते हैं कि बरसात के समय में इस इलाके की क्या स्थिति हो जाती है। जलभराव के कारण सड़कों पर बने बड़े बड़े गड्डे भी नजर नहीं आते हैं। जिस वजह से लोग अपने वाहनों से असंतुलित होकर गिर पड़ते हैं। जिससे अब तक कई लोगों को चोट लग चुकी है। इलाके के पास एक पुराना तालाब भी मौजूद जिसके कारण भी जलभराव की समस्या उत्पन्न होती है। उसके पटान का कार्य भी अब तक उचित रूप से नहीं कराया गया। प्रशासन की लापरवाही की वजह से आज इलाके के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अतः इस पत्र के माध्यम से हम सभी सुरेश शर्मा नगर के निवासी आपसे विनम्र निवेदन करते है कि आप हमारे इलाके में जलभराव की समस्या का उचित समाधान निकालने का कष्ट करें। इसके लिए हम सभी आपके आभारी रहेंगे।

भवदीय,
सुरेश शर्मा के समस्त निवासी।

दिनांक….

2.1/5 - (8 votes)
अपने दोस्तों को share करे:

Leave a Comment