आपके पड़ोस में खराब सड़कों की शिकायत करते हुए लोक निर्माण मंत्री को पत्र।

सेवा में,
मुख्य अभियंता
लोक निर्माण विभाग,
लखनऊ,
उत्तर प्रदेश।

विषय – खराब सड़कों की शिकायत करते हुए पत्र।

मान्यवर,
सविनय निवेदन इस प्रकार है कि मेरा नाम अमित कुमार है। और मैं लखनऊ के विकासपुर गांव का रहने वाला हूं। इस पत्र के माध्यम से मैं आपको बताना चाहता हूं कि मेरे पड़ोस के इलाकों में जो सड़कों बनी है उनकी स्थिति अत्यंत गंभीर हो चुकी है। हालांकि सड़क को बने हुए अभी अधिक समय नहीं हुआ है। लेकिन इसके बावजूद गांव से लेकर महानगर के रास्ते तक सड़क का बुरा हाल है। जगह जगह हर चार कदम पर बड़े बड़े गड्डे बन गए हैं। जिसके कारण राहगीरों को चलने में तथा वाहन चालकों को वाहन चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

महोदय, आप जानते ही हैं कि राज्य की सड़कों के निर्माण हेतु प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा कई योजनाएं शुरू की गई है। जिनके अन्तर्गत राज्य के अन्तर्गत आने वाली शहरों तथा ग्रामीण सड़कों की मरम्मत कराए जाने के निर्देश हैं। लेकिन हमारे क्षेत्र में सड़कों की अत्यंत जर्जर हालत पिछले तीन सालों से समान रूप से बनी हुई हैं। शुरुआत में ही यदि सड़क की छोटी टूट फूट ठीक करवाने का प्रयास किया जाता तो इस समय सड़के इतनी खराब नहीं होती।

मैं आपको बता दूं बारिश के मौसम में यहां की सड़कों पर गहरा पानी भर जाता है। जिस कारण गांव से महानगर जाने के मार्ग पर लगभग सात आठ बार से भी अधिक बार वाहनों के आपस में ऐक्सिडेंट हो चुके हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि इन ऐक्सिडेंट में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इसलिए यह स्पष्ट है कि सड़कों पर वाहन लेकर जाना खतरे से खाली नहीं हैं।

अतः मेरा आपसे विनम्र अनुरोध है कि आप हमारे क्षेत्र में सड़कों की मरम्मत कार्य करवाने का कष्ट करें। यह क्षेत्र के लोगों की जीवन की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है। इसके लिए मैं आपका आभारी रहूंगा।
सधन्यवाद।

भवदीय,
अमित कुमार।
लखनऊ।
दिनांक….

Rate this post
अपने दोस्तों को share करे:

Leave a Comment