पत्र लेखन हिंदी में स्वास्थ्य अधिकारी नगर पालिका अकोला को दूषित पानी की आपूर्ति हेतु पत्र।

सेवा में,
स्वास्थ्य जिलाअधिकारी,
नगर पालिका,
अकोला,
महाराष्ट्र।

विषय- दूषित पानी की शिकायत हेतु पत्र।

महोदय,
सविनय विन्रम निवेदन इस प्रकार है कि मैं नीरज गुप्ता महाराष्ट्र के अकोला क्षेत्र का निवासी हूं। मैं इस पत्र के द्वारा आपका ध्यान अपने क्षेत्र में चल रही पानी की समस्या की ओर आकर्षित करना चाहता हूं। मुझे तथा मेरे क्षेत्र के समस्त निवासियों द्वारा पिछले कुछ हफ्तों से अपने क्षेत्र में दूषित पानी व जल आपूर्ति की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। परिस्थिति कुछ इस प्रकार है कि हमारे क्षेत्र में अधिकतर दूषित पानी आता है। और कभी कभी तीन- चार दिन तक क्षेत्र में पानी ही नहीं आता है। इससे क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों की दैनिक क्रियाओं पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है।
महोदय, यह सभी जानते है कि जीवन के लिए जल अत्यंत आवश्यक है। साथ ही जल का शुद्ध होना परम आवश्यक है। परन्तु अकोला क्षेत्र के लोगों के लिए जल आपूर्ति उनके जीवनयापन में बाधा व भयंकर संकट के रूप में सिद्ध हो चुकी है।
स्थिति इस प्रकार बिगड़ गई है कि, दूषित पानी पीने के कारण अकोला क्षेत्र के कई बच्चे तथा बूढ़े बीमार पड़ गए है। इसी कारण इस समस्या को आप तक पहुंचाना महत्वपूर्ण हो गया है।
अतः ब्लॉक- बी, अकोला के समस्त निवासियों की ओर से आपसे अनुरोध है कि कृपा हमारे क्षेत्र में नगर पालिका द्वारा आने वाले जल की व्यवस्था पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित किया जाएं। दूषित जल की शुद्धता तथा जल की कमी की पूर्ति के लिए हम आपको यह शिकायती पत्र प्रस्तुत कर रहे हैं। आशा करते है कि आप हमारी समस्या के समाधान हेतु उचित प्रयास अवश्य करेंगे।
सधन्यवाद।

भवदीय,
नीरज गुप्ता व
अकोला, क्षेत्र के समस्त निवासी।
दिनांक…….

अपने दोस्तों को share करे:

Leave a Comment