12वीं पास की मार्कशीट गुम होने पर पत्र कैसे लिखें।

सेवा में,
थाना प्रभारी महोदय,
संजय नगर थाना,
हरदोई।

विषय – 12वीं पास की मार्कशीट गुम हो जाने के संबंध में।

महोदय,
सविनय निवेदन इस प्रकार है कि मेरा नाम संजीव कुमार है। व मैं वर्तमान में स्नातक तृतीय वर्ष का छात्र हूं।

मान्यवर, कल दिनांक 02/05/20** की शाम को मैं अपने विश्वविद्यालय से घर वापस लौट रहा था। जिसके लिए मुझे हरदोई कॉलेज से इज्जतनगर बस अड्डे तक की बस पकड़नी होती है। बस से उतरने के बाद जब मैं घर पहुंचा तो मैंने देखा कि मेरी 12वीं कक्षा की मार्कशीट मेरे बैग में मौजूद नहीं है। पता करने के लिए मैंने अपने विश्वविद्यालय में पूछताछ कराई लेकिन वहां पर भी मार्कशीट का पता नहीं चल सका। मैं जिस बस से घर वापस आया फिर दुबारा उसी बस के कंडक्टर के पास गया। उन्होंने अपने दो कर्मचारियों के साथ मिलकर पूरे बस में मार्कशीट ढूंढने की कोशिश की। लेकिन वह भी मार्कशीट खोजने में असफल रहे।

आप जानते ही है कि 12वीं पास कक्षा की मार्कशीट एक विद्यार्थी के भविष्य के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण होती है। अधिकतर कार्य क्षेत्रों में 12वीं की मार्कशीट की जरूरत पड़ती है। ऐसे में यदि मेरी मार्कशीट नहीं मिल सकी तो मुझे कहीं नौकरी प्राप्त करने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। साथ ही मेरी मार्कशीट का गलत उपयोग किए जाने की संभावना भी बनी रह सकती है।

अतः मेरा आपसे विनम्र निवेदन है कि आप मेरी 12वीं पास की मार्कशीट खोजने के लिए सार्थक प्रयास करने की कृपा करें। मेरी 12वीं की मार्कशीट साल 20** की है जिस पर मेरा नाम अंकित है, विद्यालय का नाम राजकीय बाल विद्या मंदिर है तथा मार्कशीट का रंग हल्का गुलाबी है। आपका यह प्रयास मेरे जीवन के लिए महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। इसके लिए मैं आपका सदैव आभारी रहूंगा।
सधन्यवाद।

भवदीय,
संजीव कुमार,
हरदोई।
दिनांक…..

Rate this post
अपने दोस्तों को share करे:

Leave a Comment