कोरोना महामारी की तीसरी लहर से बचाव और जागरूकता के लिए किसी समाचार पत्र के संपादक को एक पत्र लिखें।

सेवा में,
संपादक महोदय,
दैनिक समाचार पत्र,
सिटी रेलवे स्टेशन रोड,
बरेली।

विषय- कोरोना महामारी की तीसरी लहर से बचाव और जागरूकता के लिए समाचार पत्र के संपादक को एक पत्र।

मान्यवर,
मेरा नाम संजीव तिवारी है। मैं बरेली के सुभाष नगर इलाके का निवासी हूं। इस समय कोरोना महामारी के प्रति लोगों में जागरूकता की अत्यंत आवश्यकता है। जिस कारण मैं आपके प्रतिष्ठित समाचार पत्र के माध्यम से कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु लेख प्रकाशित करवाना चाहता हूं।

सर्वविदित है कि चीन से आने वाले कोरोना वायरस ने सभी देशवासियों के जीवन को खतरे में डाल दिया है। दिन प्रतिदिन इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सरकार द्वारा इस वायरस को रोकने के लिए समय समय पर संपूर्ण लॉकडॉउन के निर्णय भी लिए गए। लेकिन जनता तथा सरकार की कुछ लापरवाहियों के कारण कोरोना वायरस ने बार बार अपना विकराल रुप लिया है।

जिसके कारण दो साल के भीतर मरीजों का आंकड़ा लाखों के पार चला गया। साथ ही इस वायरस के कारण अनेक कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु भी हो गई। अब इस वायरस के नए वायरस भी देखे जा रहे हैं। विशेषज्ञों के अनुसार, कोरोना का डेल्टा पल्स वेरिएंट ने देश के कुछ प्रदेशों में अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है।

हर व्यक्ति कोरोना वायरस की तीसरी लहर आने की पूरी संभावना से डरा हुआ है। इन परिस्थितियों से बाहर निकलने के लिए आवश्यक है कि हम सभी को वायरस के प्रति सचेत होना चाहिए। अपने तथा अपने परिवार की सुरक्षा के लिए आवश्यक सावधानियां बरतना आवश्यक है। डबल फेस मास्क के प्रयोग से लेकर सैनिटाइजर तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाना चाहिए। देश के हर क्षेत्र में चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान में शामिल होकर स्वयं तथा अपने पूर्ण परिवार का टीकाकरण करवाएं।

अतः मेरा आपसे विनम्र अनुरोध है कि उपरोक्त लेख अपने समाचार पत्र में प्रकाशित करने की कृपा करें। सभी के प्रयास से ही कोरोना वायरस के खिलाफ जारी इस जंग में जीत हासिल की जा सकती है।


सधन्यवाद।

भवदीय,
संजीव तिवारी,
सामाजिक कार्यकर्ता,
सुभाष नगर,
बरेली।
दिनांक……

Rate this post
अपने दोस्तों को share करे:

Leave a Comment