क्लर्क की नौकरी के लिए आवेदन पत्र

सेवा में,

मैनेजिंग डायरेक्टर,

अ ब स कार्यालय,

धनबाद,

झारखंड।

विषय – क्लर्क की नौकरी के लिए आवेदन पत्र।

मान्यवर,

         मुझे गत दिन पूर्व दैनिक जागरण समाचार पत्र में प्रकाशित विज्ञापन क्र. संख्या 142 पढ़कर ज्ञात हुआ कि आपके कार्यालय में क्लर्क जूनियर वर्ग का पद रिक्त है। इसी संदर्भ में मैं अपनी योग्यता सहित इस पद हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत कर रही हूं।

मेरा नाम शालिनी द्विवेदी है। मैं 20 वर्षीय युवती हूं। मैंने धनबाद के जेपीएम इंटरनेशनल विद्यालय से दसवीं कक्षा 89% अंको से उत्तीर्ण की है। वर्ष 2015 में मैंने इसी विद्यालय से बारहवीं कक्षा की परीक्षा प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण की है। इसके पश्चात दिल्ली विश्वविद्यालय से वर्ष 2019 में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। मैंने अंग्रेजी तथा हिन्दी दोनों भाषाओं में टाइपिंग कोर्स किया है। हिन्दी टाइपिंग में मेरी गति 50 शब्द प्रति मिनट है। तथा अंग्रेजी टाइपिंग में मेरी गति 50 से लगभग अधिक शब्द प्रति मिनट है। मुझे अंग्रेजी टाइपिंग कार्य का 3 साल का अनुभव प्राप्त है। साथ ही हिन्दी टाइपिंग का कार्य मैंने 6 महीने पूर्व से करना शुरू किया था। इसके साथ ही मैंने एक कार्यालय में 10 महीने क्लर्क के पद पर भी कार्य किया है। परंतु कुछ समय पहले ही मैंने उक्त कार्यालय से किन्हीं कारणवश क्लर्क के पद से इस्तीफा दे दिया। इसके अतिरिक्त मैंने जहां भी कार्य किया है। वहां अपने टाइपिंग कार्य में शिकायत का अवसर नहीं दिया है।

अतः मेरा आपसे विनम्र निवेदन है कि मुझे मेरी योग्यता के आधार पर अपने कार्यालय में रिक्त क्लर्क के पद पर कार्य करने का अवसर प्रदान करें। मैं आपको विश्वास दिलाती हूं कि अपने पद से सम्बन्धित समस्त कार्य पूर्ण ईमानदारी व निष्ठा से करूंगी। साथ ही अपने कार्य से आपको संतुष्ट करने का प्रयास करूंगी। 

आवश्यक दस्तावेज आवेदन पत्र के साथ संलग्न कर दिए गए है।

सधन्यवाद।

प्रार्थी,

शालिनी द्विवेदी,

धनबाद,

झारखंड।

दिनांक…..

संलग्न.. आवश्यक दस्तावेज।

Rate this post
अपने दोस्तों को share करे:

Leave a Comment