आपके पिता ने आपके जन्म-दिन के अवसर पर आपको 3000 रुपए का उपहार भेजा है। उपहार के लिए धन्यवाद देते हुए उनको पत्र लिखिए जिसमें उनको बतलाइए कि आप रुपए को कैसे खर्च करना चाहते हैं

C-12
कुशीनगर,
मेरठ।

दिनांक…..

पूजनीय पिताजी,
आपको सादर प्रणाम।

आशा करता हूं कि आपका स्वास्थ्य व माताजी का स्वास्थ्य कुशल होगा। पिताजी, आपने मुझे मेरे जन्मदिन के अवसर पर 3000 रुपए का जो उपहार दिया उसके लिए आपका धन्यवाद। आपका उपहार पाकर मुझे अत्यंत खुशी हुई।
मुझे विश्वास था कि आप मेरे जन्मदिन के अवसर पर मुझे उपहार जरूर भेजेंगे।

मैं आपको बताना चाहूंगा कि आपके द्वारा भेजे गए रुपए को मैं कैसे खर्च करना चाहता हूं। आप जानते है कि मुझे संगीत में बचपन से बेहद रुचि रही हैं। पिछले कुछ दिनों से मेरा मन गिटार खरीदने का था। लेकिन परीक्षा शुल्क जमा करने के समय मैं अपनी इच्छा आपको व्यक्त नहीं कर पाया।
जब भी मुझे संगीत के लिए समय देना होता था व कुछ गानों की शैली को सुधारना होता तो मुझे मेरे मित्र से ही गिटार मांगना पड़ता था।

एक अच्छे गिटार की कीमत तो काफी अधिक होती हैं। किन्तु मैं 3000 रुपए में एक साधारण गिटार खरीद सकता हूं। जिससे मै कुछ समय तक अभ्यास तो कर ही पाऊंगा।

आपसे एक बार राय लेना आवश्यक है। क्या आप मेरे इस विचार से सहमत हैं? मुझे विश्वास है कि आप मुझे मेरे उपहार को मेरी रुचि के अनुसार प्रयोग करने की अनुमति जरूर देंगे व मेरी इच्छा को भी पूरा करने की अनुमति जरूर देंगे।

आप अपना ख्याल रखियेगा व माताजी को मेरा प्रणाम कहिएगा।

आपका प्रिय पुत्र,
संजीव
रानीपुर, गली नंबर-17
अहदाबाद।

अपने दोस्तों को share करे:

Leave a Comment