कोरोना संकट के चलते लॉकडाउन के नियमों में छूट हेतु अपने विचार अपने क्षेत्र के जिला अधिकारी को पत्र लिखिए।

सेवा में,

आदरणीय जिला अधिकारी महोदय,

जिला रायगढ़, छत्तीसगढ़ उत्तर प्रदेश।


विषय- कोरोना संकट के चलते लॉकडाउन के नियमों में छूट हेतु अपने विचार व्यक्त करते हुए पत्र।


मान्यवर,          

सर्वविदित है कि इस वर्ष कोरोना वायरस के कारण देश की अर्थव्यवस्था, शैक्षिक व्यवस्था तथा सामाजिक व्यवस्था को गहरी चोट पहुंची है। प्रत्येक व्यक्ति इसके दुष्प्रभावों से बचने के लिए प्रयासरत है। वायरस के संक्रमण के कारण सरकार द्वारा घर से बाहर निकलने पर कड़ी पाबंदी लगा दी गई है। जिस कारण व्यापारियों के व्यवसाय उचित प्रकार से नहीं चल पा रहे हैं। अनेक व्यक्तियों के रोजगार छूट गए हैं।

ऑनलाइन शिक्षा प्रणाली शुरू होने के बाद अधिक विद्यार्थी शिक्षा से वंचित रह जा रहे हैं। क्योंकि प्रत्येक विद्यार्थी ऑनलाइन शिक्षा प्रणाली की सुविधा के लिए सक्षम नहीं है। ऐसे में सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के नियमों में आंशिक छूट प्रदान करने के विषय में विचार करना आवश्यक है।

महोदय, हम जानते हैं कि कोरोनावायरस का संक्रमण एक दूसरे के संपर्क में आने से शीघ्रता से फैलता है। इसलिए कोरोनावायरस की चेन तोड़ने के लिए सरकार द्वारा लॉकडाउन की व्यवस्था की गई है। लेकिन समाज में बिगड़ती अर्थव्यवस्था को देखते हुए सरकार को लॉकडाउन के नियमों में संभावित छूट देनी चाहिए। यह समाज के प्रत्येक उच्च वर्ग के लिए आवश्यक है जो आर्थिक रूप से कमजोर है। घर में रहना आवश्यक है परंतु घर को चलाने के लिए बाहर निकलना भी आवश्यक है। यद्यपि अच्छी नौकरी वाले व्यक्ति घर में रहकर वर्क फ्रॉम होम के तहत अपना कार्य कर रहे हैं किंतु सामान्य मजदूर वर्ग के लोग इस व्यवस्था से भी वंचित है। 

अतः मेरा आपसे विनम्र निवेदन है कि आप उपरोक्त परिस्थितियों को समझते हुए केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाॅउन के नियमों में संभावित छूट अवश्य प्रदान करेंगे।मुझे आशा है कि आप मेरे विचारों से सहमत होंगे। किस विषय पर विचार करेंगे।

सधन्यवाद।


भवदीय,

अतुल माहेश्वरी,

छत्तीसगढ़ उत्तर प्रदेश।

दिनांक…..

अपने दोस्तों को share करे:

Leave a Comment