अपने शहर को स्वच्छ रखने के बारे में सुझाव देते हुए किसी समाचार पत्र के संपादक को पत्र लिखिए।

अपने शहर को स्वच्छ रखने के बारे में सुझाव देते हुए किसी समाचार पत्र के संपादक को पत्र लिखिए।

[तुम्हारा पता]

[तारीख]

संपादक
हिंदुस्तान टाइम्स
राजस्थान Rajasthan

विषयः सवाई माधोपुर को स्वच्छ रखने हेतु सुझाव

महोदय,

मैं आपके प्रतिष्ठित प्रकाशन के स्तम्भों के माध्यम से सवाई माधोपुर की स्वच्छता बनाये रखने हेतु कुछ सिफ़ारिशें जनता एवं सरकार के समक्ष प्रस्तुत करना चाहता हूँ। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, मासिक शुल्क के आधार पर अनुबंध के तहत घर-घर से कचरा एकत्र किया जाना चाहिए।

यंत्रवत् एकत्रित की गई इस सामग्री से खाद बनाई जा सकती है। दूसरा, सड़क के दोनों ओर कूड़ेदान होने चाहिए। तीसरा, भूमिगत जल निकासी और सीवेज सिस्टम आदर्श हैं। इस अपशिष्ट को पुनर्चक्रित करने के लिए मशीनों का उपयोग किया जाना चाहिए। चौथा, व्यापक जागरूकता का कार्यक्रम आवश्यक है। अंततः, अपराधियों को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

धन्यवाद

भवदीय
सनम

ये भी पढ़ें- किसी कंपनी से प्राप्त नौकरी के प्रस्ताव को स्वीकार करने हेतु पत्र लिखें

ये भी पढ़ें- अपने मित्र को अपने नये विद्यालय के बारे में बताते हुए एक पत्र लिखें।

इसके अतिरिक्त, यदि आपके पास इस पोस्ट(अपने शहर को स्वच्छ रखने के बारे में सुझाव देते हुए किसी समाचार पत्र के संपादक को पत्र लिखिए।) के संबंध में कोई अतिरिक्त विचार है या आपको लगता है कि हमने कुछ महत्वपूर्ण छोड़ दिया है और आप चाहते हैं कि उस विषय(अपने शहर को स्वच्छ रखने के बारे में सुझाव देते हुए किसी समाचार पत्र के संपादक को पत्र लिखिए।) को कवर किया जाए, तो कृपया हमें टिप्पणियों में बताएं। मैं निश्चित रूप से आपकी सलाह पर कुछ विचार करूंगा।-अपने शहर को स्वच्छ रखने के बारे में सुझाव देते हुए किसी समाचार पत्र के संपादक को पत्र लिखिए।

अपने दोस्तों को share करे:

Leave a Comment