इंटरनेट के उपयोग के बारे में किसी समाचार पत्र के संपादक को पत्र लिखिए।

इंटरनेट के उपयोग के बारे में किसी समाचार पत्र के संपादक को पत्र लिखिए।

[तुम्हारा पता]

[तारीख]

संपादक
हिंदुस्तान पत्रिका
दिल्ली

विषय: इंटरनेट के उपयोग के बारे में

महोदय,
वैश्वीकरण के कारण दुनिया अब एक बड़े परिवार की तरह महसूस करती है। चाहे वे कितने भी दूर क्यों न हों, सभी राष्ट्र अब एक-दूसरे पर निर्भर हैं। इंटरनेट के उपयोग से वैश्वीकरण को काफी मदद मिली है। आजकल, इंटरनेट दुनिया के हर देश को जोड़ता है। यह ऑनलाइन संसाधन अब सभी प्रकार के डेटा और सूचनाओं के भंडार के रूप में कार्य करता है। इंटरनेट की सहायता से, कोई व्यक्ति कंप्यूटर स्क्रीन पर वह जानकारी पा सकता है जो पुस्तकों, व्याख्यानों या पुस्तकालयों के माध्यम से उपलब्ध नहीं है।

जब भी कोई इसका उपयोग करता है, तो वह अपडेट रह सकता है। गूगल सर्च ने इंटरनेट पर किसी भी चीज़ को आसानी से उपलब्ध करा दिया है। इसकी सहायता से सब कुछ ज्ञात हो जाता है। ऑनलाइन बैंकिंग की बदौलत बैंकों में महत्वपूर्ण परिवर्तन आया है। इस त्वरित सेवा का उपयोग सभी कार्यालयों द्वारा ऑर्डर के साथ-साथ सूचना प्राप्त करने और भेजने के लिए किया जाता है।

इसमें ज्यादा खर्चा भी नहीं आता. आज ग्रह पर किसी से बात करना वास्तविक समय ग्राफिक्स के साथ कंप्यूटर या लैपटॉप स्क्रीन पर उनके सामने बैठने जितना आसान है। फेसबुक, ऑर्कुट, ट्विटर, गूगल+ और अन्य जैसी मुफ्त सोशल नेटवर्किंग साइटों के साथ-साथ ईमेल सेवाओं के साथ, लोग अपने दोस्तों के साथ जुड़े रह सकते हैं। दूसरे शब्दों में, इंटरनेट वैश्विक परस्पर निर्भरता को बढ़ावा दे रहा है। यह वास्तव में सभी के लिए फायदेमंद है।

धन्यवाद सहित
भवदीय
पवनदीप

ये भी पढ़ें- अपने मित्र को पत्र लिखकर अपना कैमरा उधार देने का अनुरोध करें।

ये भी पढ़ें- किसी कंपनी से प्राप्त नौकरी के प्रस्ताव को स्वीकार करने हेतु पत्र लिखें

इसके अतिरिक्त, यदि आपके पास इस पोस्ट(इंटरनेट के उपयोग के बारे में किसी समाचार पत्र के संपादक को पत्र लिखिए।) के संबंध में कोई अतिरिक्त विचार है या आपको लगता है कि हमने कुछ महत्वपूर्ण छोड़ दिया है और आप चाहते हैं कि उस विषय(इंटरनेट के उपयोग के बारे में किसी समाचार पत्र के संपादक को पत्र लिखिए।) को कवर किया जाए, तो कृपया हमें टिप्पणियों में बताएं। मैं निश्चित रूप से आपकी सलाह पर कुछ विचार करूंगा।-इंटरनेट के उपयोग के बारे में किसी समाचार पत्र के संपादक को पत्र लिखिए।
मैं आभारी हूं। अपने दिन का आनंद लें!

अपने दोस्तों को share करे:

Leave a Comment