एक पत्र में अपने चचेरे भाई से अनुरोध कीजिए कि वे छुट्टी में आपको अपना कैमरा दें

ब्लॉक- बी
जगतपुर,
वाराणसी

दिनांक…..

प्रिय भ्राता श्री सूरज,
नमस्ते।

आशा करता हूं कि आप व चाचा – चाची जी सकुशल होंगे। गत दो दिन पूर्व ही मेरी बोर्ड परीक्षा समाप्त हुई हैं। मुझे उम्मीद है कि आप भी अपनी स्नातक की परीक्षा के लिए लगन से प्रयास कर रहे होंगे।

भाई, इन छुट्टियों के दौरान मेरे विद्यालय से छात्रों के लिए एक यात्रा बस जा रही है। यह बस हमें नैनीताल व मंसूरी घुमाने लेकर जाएगी। मेरे विद्यालय के सभी साथी घूमने के लिए जाएंगे। मेरा भी इस यात्रा पर जाने का बहुत मन है इसलिए मैंने भी अपने घर से अनुमति ले ली है। 12 वीं कक्षा में होने के कारण यह मेरे विद्यालय के सहपाठियों व अध्यापकों के साथ आखिरी यात्रा होंगी।
इस यात्रा के बेहद खूबसूरत दृश्यों की तस्वीरें लेने के लिए व महत्वपूर्ण क्षणों को भविष्य में यादों के तौर पर रखने के लिए मुझे एक कैमरे की आवश्यकता होगी। जोकि मेरे पास मौजूद नहीं है।

अतः मेरी आपसे विनम्र प्रार्थना है कि आप इस यात्रा के लिए अपना कैमरा मुझे दे दें। बस यात्रा 5 अप्रैल को शुरू होंगी व 8 अप्रैल की रात तक मैं घर वापस आ जाऊंगा। आते ही अगली सुबह मैं आपको आपका कैमरा वापस कर दूंगा। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपके कैमरे को ध्यानपूर्वक इस्तेमाल करूंगा।
उम्मीद करता हूं कि आप मेरी प्रार्थना को स्वीकृति अवश्य देंगे।

आपका स्नेही भाई,
देव रावत।
कोलवालान,
फैज़ाबाद

अपने दोस्तों को share करे:

Leave a Comment