अपने बड़े भाई को एक पत्र लिखिए जो अब कॉलेज में हैं। उनसे पूछिए कि आपको इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद क्या करना चाहिए

केशवपुर छात्रावास
भरत गली,
देवगढ़।

दिनांक……

पूजनीय भैया जी,
आपको सादर नमस्कार।

आशा करता हूं कि आपकी शिक्षा कुशलता पूर्वक चल रही होगी। मुझे ज्ञात है कि आप अपने अध्ययन में अधिक व्यस्त है, इसी कारण मुझे पत्र नहीं भेज पाते।

भैया, मेरी बोर्ड परीक्षा 8 अप्रैल 20… को आरंभ होंगी। मैंने अपनी परीक्षाओं के लिए उचित योजना बनाई है। अपने पाठ्यक्रम को भी पूर्ण रूप से पढ़ लिया है। परीक्षा में कुछ समय ही शेष बचा है इसलिए अब मैंने अपने पाठ्यक्रम को दोहराना शुरू कर दिया है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं आपको अपनी परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करके दिखाऊंगा। व आपकी आशा के अनुरूप परिणाम प्राप्त करने की कोशिश करूंगा।

आप जानते है कि मैंने अपने विषयों में से जीव विज्ञान को अपने पसंदीदा विषय के रूप में चयनित किया है। मेरी इच्छा व मेरा लक्ष्य जानवरों का डॉक्टर बनना है। मैं चाहता हूं कि आप मुझे प्रेरणा स्वरूप सलाह दें, कि मुझे अपनी परीक्षा के बाद क्या करना चाहिए? जिससे मैं अपने उद्देश्य को सफलतापूर्वक प्राप्त कर सकूं। मुझे विश्वास है कि आप मुझे सदैव उचित सलाह ही प्रदान करेंगे।

आदर सहित
आपका छोटा भाई,
श्याम।
कमलदास छात्रावास,
रुड़की।

अपने दोस्तों को share करे:

Leave a Comment